AQUARIUS (कुंभ)

AQUARIUS (कुंभ)

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 कुंभ राशि के लिए

 

स्वास्थ्य

इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। अचानक बीमार होने के योग बन रहे हैं। वर्ष की शुरुआत सेहत के दृष्टिकोण से शुभ नहीं रहेगी। दाँतों में दर्द होने की सम्भावना बन रही है। भोजन में वसा और प्रोटीन ज्यादा होने के कारण आपको समस्या होगी। यदि आपको कोई पुरानी चोट लगी हुई हो तो वह ठीक हो जायेगी। आपको दवाइयों पर धन खर्च होगा। मई महीने के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। जुलाई से सितम्बर के बीच किसी दुर्घटना को लेकर सर्जरी भी हो सकती है।

 

आर्थिक स्थिति

इस वर्ष आपका आर्थिक पक्ष उत्तम रहेगा। आप दूसरों की मदद करने का भी भरसक प्रयास करेंगे। आपको बड़े निवेश में सावधानी रखने के संकेत दे रहा है। कानूनी मामलों और वाद-विवाद से आपको बचना चाहिये। आपको कानूनी मामलों पर भी धन खर्च करना पड़ेगा। भावुकता में आकर किसी को बड़ी धन राशि उधार में न दें। वर्ष मध्य में वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। बैंकिंग से जुड़े कार्यों में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। अक्टूबर महीने में आप किसी जरूरी काम को लेकर लोन लेंगे।

 

सामाजिक स्थिति

परिवार के लोग आपसे काफी ज्यादा अपेक्षा रखेंगे जिसके कारण आपके ऊपर थोड़ा दबाव रहेगा। लेकिन फिर भी आप परिवार पर काफी ध्यान देंगे। आपकी सामाजिक छवि में सुधार होगा। आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा। सम्पत्ति के मामलों को लेकर भाइयों के साथ आपके सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। नये लोगों पर आँख-मूंदकर विश्वास न करें। जुलाई के बाद के कुछ महिने आपके लिये काफी नकारात्मक हो सकते है।

 

वैवाहिक जीवन

इस वर्ष वैवाहिक जीवन सामान्य ही रहेगा। छोटी-मोटी नोंक-झोंक लगी ही रहेगी। यात्राओं के दौरान अविवाहित लोगों को हमसफर मिल सकते हैं। आपके प्रेम संबंध वैवाहिक सम्बन्धों में बदल सकते हैं। जिन लोगों का वैवाहिक जीवन खराब चल रहा है उन्हें थोड़ी सावधानी रहनी चाहिये। अपनी वाणी में अहंकार भाव न आने दें। इससे आपके प्रेम सम्बन्ध भी प्रभावित हो सकते हैं। लेकिन आप प्रेमी जन का साथ अवश्य देंगे। अन्तिम तिमाही में वैवाहिक जीवन की बाधाओं का निवारण होगा।

 

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिये काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जॉब में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लम्बे समय से अटके हुये प्रमोशन के मामलों के लिये वर्ष का शुरूआती समय बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप कोई बड़ा व्यापार करने की योजना कर रहे हैं तो कोई नया काम न करें। आपको इस वर्ष लालच से बचना चाहिये। पत्रकारिता और IT क्षेत्र की शिक्षा में शानदार लाभ और करियर के बेहतरीन विकल्प प्राप्त होंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से आपको व्यवसाय में उत्तम लाभ मिलेगा।

 

शुभ रंग – आसमानी

शुभ अंक – 10,11

Back to blog