9 october 2024 horoscope

Daily Horoscope 9-october-2024 - Aaj Ka Rashifal

मेष (Aries) – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

 

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है । आज किसी अनहोनी घटना के घटित होने के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

 

उपाय- आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

 

शुभ रंग-लाल

 

वृषभ (Taurus) – , , , , वा, वी, वु, वे, वो

 

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपको आज पेट से संबंधित तकलीफें हो सकती है तथा आपके परिवार में आज किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा । आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या देखने को प्राप्त हो सकती है ।

 

उपाय-आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

शुभ रंग- नीला

 

मिथुन (Gemini) – , की, कु, , , के, को,

 

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

 

उपाय-आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

शुभ रंग-हरा

 

कर्क (Cancer) – हि, हे, हु, हो, डा, डी, डू, डे, डो

 

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

 

उपाय-आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

शुभ रंग- लाल

 

सिंह (Leo) – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टु, टे

 

आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

 

शुभ रंग-नारंगी

 

कन्या (Virgo) – टो, पा, पी, पू, , , ठे, पे, पो

 

घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी । आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे ।

 

शुभ रंग- काला

 

तुला (Libra) – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

 

आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । विरोधी वर्ग से आपको आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

 

उपाय-आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

शुभ रंग-हरा

 

वृश्चिक (Scorpius) – तो, ना, नी, नू, ने, यो, या, यि, यु

 

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।

 

उपाय-आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए | शुभ रंग-लाल

 

धनु (Sagittarius) – ये, यो, भा, भी, भू, धा, , , भे

 

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।

 

उपाय-आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

 

शुभ रंग- पीला

 

मकर (Capricornus) – भो, जा, जी, जू, खि, खा, खु, खो, गा, गि

 

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आज खराब हो सकता है ।

 

उपाय-आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

शुभ रंग-आसमानी

 

कुम्भ (Aquarius) – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो,

 

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

 

उपाय-आज खाने मे या पानी पीने मे चांदी के बर्तनों का प्रयोग करे, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

शुभ रंग-नीला

 

मीन (Pisces) – दा, दु, , , दे, दो, चा, चि

 

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी।

 

उपाय-आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।

 

शुभ रंग- भूरा

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.