9-july-2024-horoscope

9-july-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

परन्तु आज आपको स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा साथ ही परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।

उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे व आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।

 

वृषभ (Taurus) –

ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज आप अपनी चुस्ती, चालाकी और वाणी की निपुणता से अपने कार्य सफल करेंगे साथ ही आपका परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा ।

 

मिथुन (Gemini) –

आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है परन्तु आपको आज पेट से संबंधित तकलीफें हो सकती है तथा आपके परिवार में आज किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा ।

उपाय – आज के दिन कुत्ते और कौव्वे को कुछ न कुछ खाने को दें।

 

कर्क (Cancer) – 

आज का दिन काम-काज के लिए उत्तम रहेगा। परिवार के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे । किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं। आज आपको घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

सिंह (Leo) –

संभव है कि आपको आज कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़े । आपके ऊपर आज बिना कारण आरोप-प्रत्यारोप भी लग सकता है । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय – आज के दिन सरसों के तेल का दान जरूर दें ।

 

कन्या (Virgo) –

आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है साथ ही आपकी किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकती है।

 

तुला (Libra) –

आज आपके मन में किसी भी कार्य को करने के लिए पूर्ण आत्मविश्वास बना रहेगा तथा परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग प्राप्त होगा परन्तु आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय – आज के दिन चमड़े की जूती दान करें।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी परन्तु आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी न किसी प्रकार की समस्या घेरे रहेंगी । विरोधी वर्ग से आपको आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय – आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।

उपाय – आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मकर (Capricornus) –

बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय – आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

कुम्भ (Aquarius) –

पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आज आपके स्वभाव में अहंकार देखने को मिलेगा तथा आप दूसरों की आलोचनाएं करेंगे। आपको कार्य क्षेत्र आशातीत सफलता नहीं मिल पाएगी।

उपाय – आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी। आज के दिन आपके साथ किसी प्रकार की दिक्कत पेश आ सकती है। आपके शरीर में आलस्य की प्रधानता रहेगी। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.