8-july-2024-horoscope

8-july-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय -आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए |

 

वृषभ (Taurus)

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

मिथुन (Gemini) –

अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

उपाय - आज के दिन कुत्ते और कौव्वें को कुछ न कुछ खाने को दें।

 

कर्क (Cancer) – 

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं।

 

सिंह (Leo) –

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय - 1 दिन 4 अंडे जल प्रवाह करें।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको वाहन के प्रति सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी कारणवश परेशानी आ सकती है।

उपाय - आज के दिन बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखे और उनको आज जरूर कोई न कोई गिफ्ट अवश्य दें ।

 

तुला (Libra) –

आज आपको अपने कार्य में किसी प्रकार की रूकावट का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी प्रकार के मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। किसी कारण आपको मान हानि का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाए |

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय - आज के दिन लाल गाय को रोटी दें।

 

धनु (Sagittarius) –

आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।

उपाय - आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आएं |

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय -आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके स्वभाव में अहंकार देखने को मिलेगा तथा आप दूसरों की आलोचनाएं करेंगे। आपको कार्य क्षेत्र आशातीत सफलता नहीं मिल पाएगी।

उपाय -आज के दिन बायें हाथ की अनामिका अंगुली में चांदी की अंगूठी पहने।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

 

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.