27 April 2023 Horoscope (राशिफल)

27 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी आज हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी। आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं जिसके कारण स्वभाव में खराबी बन सकती है। आज आपका कार्यक्षेत्र में किसी से मन-मुटाव हो सकता है ।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।
आज के दिन गंगा स्नान करें ।

वृषभ
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

मिथुन
आज आपको घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे।
उपाय
आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

कर्क
आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे तथा आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएंगे। संभव है कि आपको किसी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।

सिंह
आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

कन्या
आज आपका किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

तुला
आज खर्चों की अधिकता रहेगी तथा किसी के कारण मन परेशान रहेगा। नए कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आज धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। किसी मित्र से लंबे समय बाद भेंट हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

वृश्चिक
आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आज आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको आज परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में आज आपका मन लगेगा।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

धनु
आज सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। व्यवसाय में आज लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से आज सम्मान प्राप्त होगा। आज परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा। आपको अपने कार्यो में सफलता हासिल होगी। किसी कारण आज स्वभाव में गुस्से की प्रवृत्ति बन सकती है ।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

मकर
आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

कुम्भ
आज आपके घर या रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आप अपना कार्य पूरा करने में आज सफल रहेंगे। पेट से सम्बन्धित समस्या आज आपको हो सकती है खान-पान का ध्यान रखें ।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

मीन
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।
उपाय
आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें ।
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापिस आने पर उसे मंदिर में रख आएं |
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.