24 अगस्त 2023 राशिफल

24 अगस्त 2023 राशिफल

मेष (Aries) –

आपको भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा। गलत कार्य की तरफ मन जाने के कारण कार्य में नुकसान हो सकता है। आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है।

उपायआज आप अपनी इच्छानुसार हल्दी, चने की दाल, पीले सूती कपडे़ में बांधकर कुएं या तलाब में डालें।

  • आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

वृषभ (Taurus)

आज आपका किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आपका अपने कार्य में आज पूर्ण रूप से मन नहीं लगेगा ।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

 

मिथुन (Gemini)

आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

उपाय - आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करें ।

 

कर्क (Cancer)

आज आपको कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । कार्य क्षेत्र में परिवर्तन करने के लिए आज का दिन आपके अनुकूल नहीं है । आपके स्वास्थ्य में आज खराबी देखने को मिलेगी । परिवार के सदस्यो में किसी बात को लेकर के आज मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय - आज काली गाय की सेवा करें।

  • आज के दिन यदि आपको जुकाम है या आपकी नाक से पानी भय रहा है तो कोई भी नया काम या महत्वपूर्व काम को आरंभ न करे ।

 

सिंह (Leo)

आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं जिसके कारण स्वभाव में खराबी बन सकती है। आज आपका कार्यक्षेत्र में किसी से मन-मुटाव हो सकता है । आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी ।

उपाय - आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

  • आज के दिन गंगा स्नान करें ।

 

कन्या (Virgo)

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।आप अपनी बुद्धिमता से आज कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे । आपके घर में आज कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

  • आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

 

तुला (Libra)

आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

वृश्चिक (Scorpius)

आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी । परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय - आज के दिन मंदिर में पीली वस्तुएँ जरूर दें जैसे चने की दाल या हल्दी गांठें ।

  • आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

धनु (Sagittarius)

आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है । आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

 उपाय - आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

  • आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा, या सफेद रुमाल अपनी जेब में रखें।

 

मकर (Capricornus)

आज अपने ही प्रियजनों से किसी न किसी प्रकार की परेशानी मिल सकती है। आपके द्वारा दूसरों के साथ मिलकर किए गए कामों में आज आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

  • आज के दिन लाल गाय की सेवा करें ।

 

कुम्भ (Aquarius)

अपने एवं अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य में आपको खराबी देखने को मिल सकती है । अपनी वाणी पर आज संयम रखें अन्यथा दूसरों के साथ किसी बात को लेकर के मतभेद पैदा हो सकते है । आपको पढ़ाई-लिखाई के सम्बन्ध में आज उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है । कार्य क्षेत्र में आज आपके लिए नकारात्मक माहौल बन सकता है ।

उपाय - आज कांसे के कटोरे में दही भरकर धर्मस्थान में दें और सफेद रुमाल अपनी जेब में रखें।

  • आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

 

मीन (Pisces)

आपको आज कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । किसी बात को लेकर के आज आपका मतभेद हो सकता है । बोलते समय अपनी वाणी पर संयम रखें ।आज के दिन आपको स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है। आपका पढ़ाई-लिखाई में भी मन नही लग पाएगा। कार्य क्षेत्र में निराशा जनक स्तिथि का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 100 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

आज 5 किलों आटा मंदिर में रखकर आएं और अपनी संगति को खराब किसी भी तरह से न होने दें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.