20 March 2023 Horoscope (राशिफल)

20 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष 
आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी आज हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी। आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
उपाय
आज के दिन गंगा स्नान करें |

 

वृषभ 
आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी । आपका प्रभाव दूसरों पर आज अच्छा रहेगा । आज आपके यहाँ किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और प्रयत्नो को वास्तविक रूप देने का प्रयास करेंगे ।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

 

मिथुन
आज आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।
उपाय
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और मीठा बांटे और साथ ही लाल रंग का रूमाल अपने पास रखें।

 

कर्क 
आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी । शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी । अपनी बुद्धिमत्ता एवं योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा । लेकिन आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना है ।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।
आज के दिन अपने पुत्र के दोस्तों को कुछ न कुछ खाने को दें और आज रात को सिरहाने पानी रखकर सोएं और सुबह किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें।

सिंह
आज के दिन आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी तथा परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है । आज आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है ।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए, बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

 

कन्या 
आज आपके साथ कोई अनहोनी घटना घट सकती है, सावधान रहने की आवश्यकता है । किसी बात को लेकर के तनाव हो सकता है । आज आपके परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है । कार्य क्षेत्र में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है ।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।
आज चांदी की ठोस गोली अपनी जेब में रखें, बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाएं ।

 

तुला
आज घर-परिवार या किसी मित्र-रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ आज संबंध प्रगाढ़ हो सकते है । आपको आज लोगों का सहयोग प्राप्त होगा ।

 

वृश्चिक 
आज आपके कार्य-क्षेत्र में किसी की सहायता से सफलता प्राप्त होगी । आज के दिन आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा । आज आपको परिवार का साथ प्राप्त होगा । सृजनात्मक कार्यो में मन लगेगा । आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा । आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्य को पूरा करेंगे । परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा ।

 

धनु 
आज परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा । आज आपका कार्य क्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा । आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी ।

 

मकर 
आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा। आज आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।
उपाय
आज पीला सूती रूमाल का प्रयोग करें और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करें |

 

कुम्भ 
आज आपको कार्य क्षेत्र में लोगों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज आपके घर या रिश्तेदार के यहाँ कोई मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे लेकिन आज आप किसी गलत कार्य की वजह से अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकती है ।
उपाय
आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

 

मीन 
आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.