18 जनवरी 2024 राशिफल

18 जनवरी 2024 राशिफल

मेष (Aries) –
आज आपके लिए कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा आज कोई न कोई घटना आपके लिए विपरीत परिस्थितियों का कारण खड़ी करेंगी । आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे ।
उपाय - आज गुड़ की रेवड़ी या मसूर की दाल या अजवाईन जलप्रवाह करें और साथ ही चांदी की चैन अपने गले में धारण करें |

वृषभ (Taurus) –
आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

मिथुन (Gemini) –
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय - आज एक काला सफेद कंबल मंदिर में रखकर आए ।

कर्क (Cancer) –
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।
उपाय - आज केसर का तिलक नाभि, जुबान और माथे पर लगाएं और आज ही इमली या काले-सफेद तिल मंदिर में चढ़ाएं।

सिंह (Leo) –
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।
उपाय - आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

कन्या (Virgo) –
आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।
उपाय - आज के दिन कुत्तों की सेवा करे और आज ही कच्चे दूध में या ठंडे दूध में अंगूठा ड़ालकर 30 या 40 सेकेण्ड के लिए चूसे बाद में बचा हुआ दूध पी जाए |

तुला (Libra) –
आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।
उपाय - आज के दिन 11 मूलियां पत्तों सहित मंदिर या धर्म स्थान में रखकर आएं।

वृश्चिक (Scorpius) –
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।
उपाय - आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए, बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय - आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।

मकर (Capricornus) –
आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी। आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर आज अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आपका किसी से मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय - आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

कुम्भ (Aquarius) –
आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय - आज के दिन मिठाई जरूर बांटे और अपने मित्रों को भी मिठाई जरूर खिलाएं।

मीन (Pisces) –
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।
उपाय - आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.