15-july-2024-horoscope

15-july-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें। आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। बड़े-बुजुर्गों की तरफ से आज सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

वृषभ (Taurus) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है परन्तु आपको अपनी मेहनत और निरन्तर प्रयास का आज उत्तम फल प्राप्त होगा ।

उपाय- आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें।आज का दिन काम-काज के लिए उत्तम रहेगा।

उपाय- आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।आज आपको परिवार तथा सहयोगियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा ।आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे । आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा ।

उपाय-आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

 

सिंह (Leo) –

आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा । आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

 

कन्या (Virgo) –

आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे ।

 

तुला (Libra) –

आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है साथ ही परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में आपको आज कामयाबी हासिल होगी ।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपको अपने कार्यों में लाभ एवं सफलता का सुख हासिल होगा। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए आज आप अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। सृजनात्मक कार्यों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको परिवार की ओर से मिलने वाले सुख और सहयोग में आज वृद्धि देखने को मिलेगी । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज सफलता की प्राप्ति होगी तथा पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कार्यों में आज रूचि देखने को मिलेगी ।

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।  बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।

उपाय:

आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आज खराब हो सकता है ।

उपाय- आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय-आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मीन (Pisces) –

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी।

उपाय-आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

 

 

 

 

 

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.