11-july-2024-horoscope

11-july-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा ,साथ ही परिवार में किसी बात को लेकर मन-मुटाव की स्थिति देखने को मिलेगी | शरीर में आज बेवजह का आलस बना रहेगा जिसके कारण आपका किसी भी कार्य में पूर्ण रूप से मन नहीं लगेगा |

उपाय –आज के दिन भगवान् के प्रति आस्था बनाये रखें|

 

वृषभ (Taurus) –
ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज के दिन आपको परिवार के सदस्यों की ओर से भी सम्पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी । आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

 

 मिथुन (Gemini) –
आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज आपको अपने भाग्य का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा ।अपने मित्र एवं परिचितों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए आज समय अनुकूल है।

 

कर्क (Cancer) – 
आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा परन्तु आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी ।

 

सिंह (Leo) –
आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

 

कन्या (Virgo) –
आज आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको आज काम-काज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा ।

 

तुला (Libra) –
आज आपके मन में किसी भी कार्य को करने के लिए पूर्ण आत्मविश्वास बना रहेगा तथा परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग प्राप्त होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी परन्तु आपको आज विरोधी वर्ग से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय – आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी लेकिन आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी ।

उपाय- आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परेज़ रखे |

 

धनु (Sagittarius) –
आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।

उपाय-आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

      

मकर (Capricornus) –
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है परन्तु आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा

उपाय- आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

कुम्भ (Aquarius) –
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय-आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –
आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी। आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी ।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.