10-july-2024-horoscope

10-july-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।

उपाय – आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

 

वृषभ (Taurus) –

ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज के दिन आपको परिवार के सदस्यों की ओर से भी सम्पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी । आपके शरीर में आज आलस्य बना रहेगा जिससे आज आपका किसी भी कार्य में पूरी तरह मन नहीं लगेगा।

उपाय - आज के दिन चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना आज अधिक रहेगी। आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा ।

उपाय – आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी आज हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी।

उपाय – आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

सिंह (Leo) –

आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

 

कन्या (Virgo) –

आज शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से आज मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण आज मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आज मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय – आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।

 

तुला (Libra) –
आज आपके मन में किसी भी कार्य को करने के लिए पूर्ण आत्मविश्वास बना रहेगा तथा परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग प्राप्त होगा । आज छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रह सकती है साथ ही आपको पेट से संबंधित तकलीफें होनी संभव है |

उपाय – आज के दिन कुत्तों की सेवा करे और आज ही कच्चे दूध में या ठंडे दूध में अंगूठा ड़ालकर 30 या 40 सेकेण्ड के लिए चूसे बाद में बचा हुआ दूध पी जाए |

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी। मित्रों एवं सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बन सकते हैं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े । आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है।

उपाय – आज के दिन सफेद रंग का रुमाल अपने पास रखें।

 

मकर (Capricornus) –
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज आपके कार्य क्षेत्र के संबंध में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आपको आज किसी प्रकार की चिंता घेरे रहेगी।

उपाय – आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें। आज आपके किसी व्यक्ति से मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय – आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –
आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी। आज आपके परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य के संबंध में कुछ दिक्कत हो सकती है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है।

उपाय – आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.