सावन में इन राशियों पर होगी महादेव की विशेष कृपा

सावन में इन राशियों पर होगी महादेव की विशेष कृपा

सावन का माह महादेव और माता पार्वती जी की भक्ति के लिए विशेष माना जाता है और इस साल 2024 में सावन की शुरुआत 22 जुलाई से हो चुकी है, सावन के पावन महीने में सभी शिवभक्त सोमवार, श्रावण शिवरात्रि सहित कई अन्य व्रतों को रखकर महादेव को अपनी भक्ति से प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। सावन के समय ही कावड़ यात्रा शुरू होती है जिसमें श्रद्दालु पवित्र नदियों का जल लाकर शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं।

धार्मिक और ज्योतिष की दृष्टि से यह सावन माह बहुत ही विशेष फलदाई है, इस वर्ष सावन का पवित्र महीना कई दुर्लभ संयोगो की सौगात लेकर आया है इन योगों के बनने से कुछ राशियों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी। एस्ट्रोसाइंस के इस ब्लॉग के माध्यम आइए जानते हैं उन राशियों और उन्हें प्राप्त होने वाले विशेष लाभ के बारे में।

मेष

यह सावन का महीना मेष राशि के लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक होने वाला है, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा साथ ही आय के नए स्त्रोत खुलेंगे, कारोबार में भी फायदा होगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। रुके हुए कार्य भी सावन माह में भोलेनाथ की कृपा से पूरे होंगे इस समय किया गया निवेश फायदा पहुचायेगा।



सिंह

अगर आपकी राशि सिंह है तो सावन का महीना आपके लिए अत्यंत विशेष और कल्याणकारी रहेगा, जीवन में खुशहाली आएगी और रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे यदि आप नौकरीपेशा है तो प्रमोशन के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस समय प्रॉपर्टी में निवेश करना शुभ फल देगा।

मकर

यह सावन का महीना मकर राशि वालों के लिए मंगलकारी रहने वाला है इस समय आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, भगवान के प्रति श्रद्धा बढ़ेगी आपके अटके हुए काम पूरे होंगे, आपकी भौतिक सुविधाओं में वृद्धि होगी धार्मिक यात्रा का सुख प्राप्त होगा, यह श्रावण मास मकर राशि के जातको के लिए खुशियों भरा रहेगा।


मंगलागौरी व्रत

जिस प्रकार सावन सोमवार व्रत महादेव को समर्पित होता है उसी प्रकार सावन के पहले मंगलवार का मंगलागौरी व्रत माता पार्वती को समर्पित होता है इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र एवं कुँवारी कन्याएं सुयोग्य वर की प्राप्ति के लिए व्रत रखती है।
मान्यता है की इस व्रत को रखने से पति-पत्नी के संबंधो में मजबूती आती है साथ ही साथ जन्मों तक उनका साथ बना रहता है।ज्योतिष के अनुसार यह व्रत श्रद्धापूर्वक रखने से कुंडली में मंगल ग्रह भी प्रबल होता है और मंगल दोष से छुटकारा मिलता है।


आचार्यों से परामर्श के लिए संपर्क करें - 999 999 0522

अपना राशिफल पढ़ें- https://www.astroscience.com/blogs/daily-horoscope

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.