28-march-2024-horoscope

28-march-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय -इस पूरे सप्ताह दो रंग के कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को देते रहें।

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए |

 

कर्क (Cancer) – 

आपको आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं तथा आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है।

उपाय - आज के दिन लाल गाय को रोटी दें। चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

 

सिंह (Leo) –

किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।

उपाय - आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय -आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय -आज के दिन बायें हाथ की अनामिका अंगुली में चांदी की अंगूठी पहने।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

मकर (Capricornus) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय -आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय -आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.