23 मार्च 2024 राशिफल

23 मार्च 2024 राशिफल

मेष (Aries) –

मन में किसी न किसी बात को लेकर के आज सोच-विचार चलता रहेगा तथा आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रहेगी । आपके कारण आज परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है ।

उपाय -आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाए |

वृषभ (Taurus) –

परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन चांदी का चकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी ।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।

उपाय - आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo) –

किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।

उपाय - आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आपको आज वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । आपको अपने कार्यो में आज दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तथा परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय - आज के दिन कुत्तों की सेवा करें और 6 नीले फूल मां सरस्वती की मूर्ति के आगे चढ़ाएं।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी ।

उपाय - आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

मकर (Capricornus) –

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय -आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद ले ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । कार्य क्षेत्र में परिवर्तन करने के लिए आज का दिन आपके अनुकूल नहीं है । आपके स्वास्थ्य में आज खराबी देखने को मिलेगी । परिवार के सदस्यो में किसी बात को लेकर के आज मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय -आज काली गाय की सेवा करें।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.