21-april-2024-horoscope

21-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।

उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें |

वृषभ (Taurus) –

आज आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको आज परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में आज आपका मन लगेगा।

मिथुन (Gemini) –

आज आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क (Cancer) – 

परिवार की ओर से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

 

सिंह (Leo) –

आपका आज का दिन अच्छा रहेगा । आपके वाणी के प्रभाव से आज आपके कार्य सफल होंगे तथा बड़े-बुजुर्गो का अच्छा सुख प्राप्त होगा ।

 

कन्या (Virgo) –

आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों में सफल होंगे । आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात सामान्य बने रहेंगे ।

उपाय -आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में परिस्थितियां अनुकूल न होने से आज आपको दिक्कतें पेश आएंगी।

उपाय - आज के दिन भूरे रंग की चींटियों को आटा डालें और माता या मां समान वृद्ध स्त्रियों के चरण स्पर्श आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें ।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते है जिससे आपके घर-परिवार का नाम रौशन होगा । आज के दिन परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे तथा पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा। आज किसी नयी आर्थिक योजनाओं का सफलतापूर्वक संपादन होगा ।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

मकर (Capricornus) –

आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।

उपाय -आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपका काफी लोगों से मिलना-जुलना हो सकता है जिससे दूसरों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आपको आज अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

उपाय -आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –

आपका भाग्य आज प्रबल रहेगा । आपको सभी कार्यो में सफलता प्राप्त होगी ।

उपाय - आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।

 

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.