19 March 2023 Horoscope (राशिफल)

19 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। घर-परिवार में आज किसी प्रकार का शुभ आयोजन हो सकता है। आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।

 

वृषभ
आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा परंतु कानून से संबंधित मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।
आज एक काला-सफेद कंबल मंदिर में रखकर आएं |

 

मिथुन
आज आपको भाग्य का अधिक साथ प्राप्त नहीं होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा। गलत कार्य की तरफ मन जाने के कारण कार्य में नुकसान हो सकता है। आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है।
उपाय
आज जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।
आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

 

कर्क
आज आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपको किसी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आज आपको परीक्षा आदि में निराशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे । आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना अधिक रहेगी।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।
आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।

 

सिंह
आज आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। मित्रों एवं सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से किसी कारण मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज के दिन 11 मूलियां पत्तों सहित मंदिर या धर्म स्थान में रखकर आएं।

 

कन्या
आज आपका किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा आज परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर अपने पास रखें।

 

तुला
आज आपके लिए कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा आज कोई न कोई घटना आपके लिए विपरीत परिस्थितियों का कारण खड़ी करेंगी । आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे।
उपाय
आज केसर का तिलक नाभि, जुबान और माथे पर लगाएं और आज ही इमली या काले-सफेद तिल मंदिर में चढ़ाएं।
आज 400 ग्राम गुड़ की रेवड़ी या 400 ग्राम मसूर की दाल या 4 मुट्ठी अजवाईन जल प्रवाह करें और साथ ही चांदी की चैन अपने गले में धारण करें |

 

वृश्चिक
आज आपके कार्य क्षेत्र के संबंध में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आपको आज किसी प्रकार की चिंता घेरे रहेगी। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।
उपाय
आज गले में सोना धारण करे और काले कुत्ते को रोटी डालें।

 

धनु
आज परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें हो सकती हैं। आपके शरीर में आलस्य बना रहेगा। किसी भी कार्य में पूरी तरह मन नहीं लगेगा। आज आपका कार्य क्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा तथा आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
उपाय
आज के दिन चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।

 

मकर
आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा। आपको अपने कार्यो में सफलता हासिल होगी।
उपाय
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करे |

 

कुम्भ
आज आपको कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। आपके परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य के संबंध में कुछ दिक्कत हो सकती है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है।
उपाय
आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ बहते हुए पानी में जल प्रवाह करें।

 

मीन
आज आपको स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है। आपका पढ़ाई-लिखाई में भी मन नहीं लग पाएगा। कार्य क्षेत्र में निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर आज अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आपका किसी से मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों मे पानी एकत्रित न होने दें |
आज के दिन 8 केले मंदिर में रखकर आएं |
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.