18 March 2023 Horoscope (राशिफल)

18 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। घर-परिवार में आज किसी प्रकार का शुभ आयोजन हो सकता है। आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ
आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी। आज आपके घर में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देना का प्रयत्न करेंगे ।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

मिथुन
आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे व आज आपके शरीर में भी चुस्ती-फुर्ती देखने को मिलेगी। आपको आज कार्य क्षेत्र में लाभदायक फल प्राप्त होंगे। आपका दूसरों पर प्रभाव अच्छा रहेगा। आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी।
उपाय
आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

कर्क
आज आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपको किसी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आज आपको परीक्षा आदि में निराशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे ।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।

सिंह
आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । आपको परिवार की ओर से उत्तम सुख प्राप्त होगा । आप अपने लगभग सभी कार्य को पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ आज पूरा करने में सफल होंगे ।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

कन्या
आज आपका किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

तुला
आज आपके लिए कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा आज कोई न कोई घटना आपके लिए विपरीत परिस्थितियों का कारण खड़ी करेंगी । आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे।
उपाय
आज 400 ग्राम गुड़ की रेवड़ी या 400 ग्राम मसूर की दाल या 4 मुटठी अजवाईन जलप्रवाह करें और साथ ही चांदी की चैन अपने गले में धारण करे |

वृश्चिक
आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। परिवार के किसी सदस्य के साथ आज मतभेद हो सकते हैं। शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बढ़ेगी व धन हानि की घटना आज आपके साथ हो सकती है। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।
उपाय
आज के दिन 600 ग्राम चने की दाल मन्दिर में रखकर आएं।

धनु
सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। व्यवसाय में आज लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से आज सम्मान प्राप्त होगा। आज आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में मन लगेगा। आज आपका कार्य क्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा तथा आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

मकर
आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आज आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।
उपाय
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करें |

कुम्भ
आज आपको कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा।आज के दिन घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम कार्य हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव अच्छा बना रहेगा। आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी।

मीन
आज आपको स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है। आपका पढ़ाई-लिखाई में भी मन नही लग पाएगा। कार्य क्षेत्र में निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर आज अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आपका किसी से मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों में पानी एकत्रित न होने दें | आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.