17-april-2024-horoscope

17-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय -1 दिन 4 अंडे जल प्रवाह करें।

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

मिथुन (Gemini) –

आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा ।

कर्क (Cancer) – 

आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

उपाय -आज के दिन लाल गाय को रोटी दें।

 

सिंह (Leo) –

आज के दिन आपको अपने कार्यों में लाभ एवं सफलता का सुख हासिल होगा। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए आज आप अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। सृजनात्मक कार्यों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

उपाय - आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज आपके मन में किसी भी कार्य को करने के लिए पूर्ण आत्मविश्वास बना रहेगा तथा परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग प्राप्त होगा ।

उपाय -आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपके घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आप अपनी वाणी के प्रभाव से और अपनी योग्यता से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

उपाय -आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

मकर (Capricornus) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता के कारण किसी से मन-मुटाव हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपको पेट से संबंधित तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन दूध, चावल धर्मस्थान में दें |

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं।

उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें |

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.