08 April 2023 Horoscope (राशिफल)

08 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें। आज आपको कार्य क्षेत्र और परिवार की तरफ से मिल रही परेशानी के कारण मानसिक तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी । आज आपको परिवार तथा सहयोगियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा । आज आपको कार्य क्षेत्र और परिवार की तरफ से मिल रही परेशानी के कारण मानसिक तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।
आज एक काला-सफेद कंबल मंदिर मे रखकर आए ।

मिथुन
आपको परिवार की ओर से मिलने वाले सुख और सहयोग में आज वृद्धि देखने को मिलेगी । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज सफलता की प्राप्ति होगी तथा पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कार्यों में आज रूचि देखने को मिलेगी । आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

कर्क
आज आपको पेट से संबंधित तकलीफे होने की संभावना बनी हुई है। आज आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा। आपका किसी से बिना कारण मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापिस आने पर उसे मंदिर में रख आए |

सिंह
घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।

कन्या
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी।

तुला
आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख में आज वृद्धि देखने को मिलेगी। बड़े-बुजुर्गों की तरफ से आज सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आपका आज का दिन अच्छा रहेगा ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले और साथ ही हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

वृश्चिक
आज आपके लिए शुभफलों की प्रधानता रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आज अपने कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी आज अच्छा बना रहेगा। आपको आज लोगों का सहयोग प्राप्त होगा ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

धनु
परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में आपको आज कामयाबी हासिल होगी । परिवार का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है । आज आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको आज परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में आज आपका मन लगेगा।
उपाय
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

मकर
आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।

कुम्भ
आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा। मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

मीन
आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आज मन में परिवार के किसी सदस्य के प्रति नकारात्मक भाव उत्पन्न होने से मन दुखी रहेगा। आप अपना कार्य पूरा करने में आज सफल रहेंगे।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।



Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.