05 April 2023 Horoscope (राशिफल)

05 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी। कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।
आज के दिन लाल गाय को रोटी दें। चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए।

वृषभ
अपने गुस्से पर काबू रखें । आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । संभव है कि आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं।

मिथुन
आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात सामान्य बने रहेंगे । आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होने की संभावना कम है। आपको पारिवारिक रिश्तों में कमी के हालात देखने को मिल सकते हैं साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।
आज के दिन 4 मुट्ठी सौफ दान करें और अंडे न खाएं ।

कर्क
आज आपको किसी परिवार के सदस्य की वजह से तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में भी अच्छे फल प्राप्त नहीं होंगे।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।
आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

सिंह
आज आपके कार्य क्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। आपके स्वास्थ्य को लेकर असमंजस बना रहेगा। आज आपको घूमने-फिरने के अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा। परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले।
आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आएं।

कन्या
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है। आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है। संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय
आपके लिए मंदिर जाना शुभ रहेगा ।

तुला
आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के सदस्यों के साथ आज तालमेल में मधुरता देखने को मिलेगी । आपको विदेश या विदेशी संबंधो से आज लाभ की प्राप्ति होगी । आप अपनी चुस्ती, चालाकी और वाणी की निपुणता से आज अपने कार्य सफल करेंगे।
उपाय
आज भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

वृश्चिक
आज आपको काम-काज के क्षेत्र में लाभदायक स्थिति देखने को मिलेगी। आज आपके घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आप अपनी वाणी के प्रभाव से और अपनी योग्यता से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी।
उपाय
आज माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।

धनु
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

मकर
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज आपको वाहन के प्रति सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी कारणवश परेशानी आ सकती है।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।
आज बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखे और आज तांबे का छेद वाला पैसा अपने गले में धारण करें।

कुम्भ
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

मीन
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता के कारण किसी से मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन दूध, चावल धर्मस्थान में दें ।
आज छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.